Home Agriculture कृषि बिल के खिलाफ पंजाब में राहुल की खेती बचाओ यात्रा, बोले...

कृषि बिल के खिलाफ पंजाब में राहुल की खेती बचाओ यात्रा, बोले जिस दिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी तीनो काले कानूनों को खत्म कर देंगे

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र द्वारा लागू नए कृषि कानूनों के खिलाफ मोगा में आज खेती बचाओ यात्रा को लेकर ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व किया। राहुल गांधी रविवार दोपहर मोगा पहुंचे और आज से शुरू हो रही तीन दिवसीय ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व कर रहे हैं। यात्रा में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पार्टी के प्रदेश प्रमुख सुनील जाखड़, महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत और नवजोत सिंह सिद्धू केे साथ अन्य नेेता शामिल हुए।

punjab rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- आपने देश को भोजन दिया, फूड सिक्योरिटी और हरित क्रांति दी। आप इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं। नरेंद्र मोदी दो-तीन लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए इस रीढ़ की हड्डी को क्यों तोड़ रहे हैं? कांग्रेस पार्टी ये कभी नहीं होने देगी। राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के किसान जिस तरह से आंदोलन कर रहे हैं उसे इसी तरह से करते रहिए।

rahul gandhi punjab

आपको गारंटी देता हूं कि जिस दिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी, हम इन तीन काले कानूनों को खत्म कर देंगे और उन्हें बेकार कागज की तरह टोकरी में फेंक देंगे।

यात्रा में हाथरस कांड का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, मैं यूपी में था जहां एक बेटी की मौत हो गई थी। उसकी हत्या करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस परिवार की बेटी की मौत हुई, उनके घर में ताला लगा हुआ है। डीएम और सीएम ने उन्हें धमकी दी। भारत में ऐसी स्थिति है जहां अपराधी के लिए कुछ नहीं होता है लेकिन पीड़ित के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

रैली में बोलते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब तक संसद में पारित कानूनों को एमएसपी को अनिवार्य करने के लिए संशोधन नहीं किया जाता है, तब तक उनके वादों का कोई फायदा नहीं होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें