Home Nation गाँधी जयंती, राजघाट पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

गाँधी जयंती, राजघाट पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

डेस्क: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती है। उन्होंने देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके जन्मदिवस पर उन्हें नमन किया।

gandhi jyanti 151

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गांधी जयंती के अवसर पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं दी। हम गांधी जयंती पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बापू को नमन करते हुए कहा, ‘गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।’

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बापू की जयंती पर कहा, ‘महात्मा गांधी का जीवन एवं दर्शन समस्त भारतवासियों के लिए प्रेरणा है। भारत की स्वतंत्रता के लिए आंदोलन करने के साथ-साथ उन्होंने हमें सत्य, अहिंसा, स्वराज और स्वच्छता के विषय में भी नई दृष्टि और दर्शन के बारे में भी जाग्रत किया है। पूज्य बापू की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें