https://www.xxzza1.com
Home Humanity सोशल मीडिया ने पोंछे आंसू, बाबा का ढाबा पहुंच रहे लोग, बॉलीवुड...

सोशल मीडिया ने पोंछे आंसू, बाबा का ढाबा पहुंच रहे लोग, बॉलीवुड से लेकर क्रिकेटर तक का पसीजा दिल

डेस्क: सोशल मीडिया को लेकर कई तरह की बातें कही जाती रही हैं। कई बार इसी के जरिए नफरत फैलाने का काम हुआ लेकिन ये कई बार जरुरतमंदों की मदद के लिए भी सबसे कारगर साबित हुआ है। ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया है। ट्विटर पर बुधवार को एक बुजुर्ग कपल का वीडियो वायरल हुआ।

baba ka dhaba

कोरोना लॉकडाउन में इनका धंधा इतना मंदा हो गया है कि वे बहुत मुश्किल से अपना दिन गुजार रहे है। ये बुजुर्ग कपल दरअसल सड़क के किनारे छोटे सी दुकान लगाकर खाना खिलाने का काम करता है। इनकी दुकान का नाम ‘बाबा का ढाबा’ है।

एक यूजर ने इनका वीडियो डाला। इस वीडियो में बुर्जुग बात करते-करते ही रोने लगे, जिसे देख किसी का भी दिल पसीज जाएगा। ट्विटर पर वीडियो पोस्ट होते ही कई लोगों ने इसे देखा और मदद के लिए आगे आने लगे।

baba ka dhaba photo

दिलचस्प ये कि इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। क्या क्रिकेटर और क्या फिल्म स्टार कई लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए और सबसे अच्छी बात ये रही कि बहुत से लोग तो ‘बाबा का ढाबा’ पर खाना खाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं।

baba ka dhaba people

ये बुजुर्ग कपल पिछले करीब तीस सालों से इतना ही कमा पाता है कि वह अगले दिन के लिए खाना और कुछ अपनी जरूरतों को पूरा करने के अनुसार पैसा कमा सके। कोरोना काल में हुए लॉकडाउन ने इन्हें मुश्किल में डाल दिया था। वीडियो में दिख रहे बुजुर्ग का नाम कांता प्रसाद है। इनकी उम्र करीब 80 साल है। वहीं, इनकी पत्नी बादामी देवी हैं। ये रोज सुबह 6.30 बजे से खाना बनाने का काम शुरू करते हैं और 9.30 तक इसे तैयार कर लेते हैं। इसके बाद इंतजार होता है ग्राहकों का, जो आमतौर पर आसपास के इलाकों से आते हैं।

इस बुजुर्ग के वीडियो को ब्लॉगर गौरव वासन ने बनाया है। कांता से जब पूछा जाता है कि वे दिन मे कितना कमा लेते हैं तो वे रोने लगते हैं और बक्से से 10 रुपये का पांच नोट निकालते हैं। वीडियो जब बनाया जा रहा था तो उन्होंने पिछले चार घंटों में केवल 50 रुपये कमाए थे।

बहरहाल ये वीडियो इतना वायरस हुआ कि कई बड़े चेहरे मदद के लिए सामने आ गए। आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने भी अपनी ओर से इनकी मदद की। वहीं, एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इनकी डिटेल्स मांगी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें