https://www.xxzza1.com
Home Election 16 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी को...

16 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी को दिया न्यौता 

डेस्क: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। 70 में से 62 सीटों पर जीतकर आम आदमी पार्टी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। दिल्ली में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही आम आदमी पार्टी सरकार के नए मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं होगा। माना जा रहा है कि सभी पुराने मंत्री ही नई सरकार में भी मंत्री बनेंगे। हालांकि, किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय मिलेगा, इसका बंटवारा बाद में होगा। आप के सभी कैबिनेट मंत्री जीतने में कामयाब रहे हैं।

arvind kejriwal

मंगलवार को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने पचास फीसदी से ज्यादा वोट लेकर 62 सीटों पर जीत हासिल की है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायकों की संख्या तीन से बढ़कर आठ हो गई है। कांग्रेस पिछली बार की तरह अपना खाता नहीं खोल पाई है। कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

शीला दीक्षित के बाद अरविंद केजरीवाल ऐसे दूसरे नेता होंगे, जो तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शीला दीक्षित 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। उन्हें 2013 में हराकर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता संभाली थी। इसके बाद उन्होंने 67 सीट जीतकर 2015 में दोबारा सीएम पद की शपथ ली थी। अब वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें