https://www.xxzza1.com
Home Agriculture किसानों पर नहीं, देवीलाल परिवार पर चली है लाठी- दिग्विजय चौटाला

किसानों पर नहीं, देवीलाल परिवार पर चली है लाठी- दिग्विजय चौटाला

डेस्क: जननायक जनता पार्टी हमेशा किसानों के साथ थी, हमेशा साथ रहेगी और हमारे लिए किसानों के हित हमेशा सर्वोपरी हैं। किसानों पर कोई लाठी चली है तो वह उन किसानों पर नहीं बल्कि जननायक स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी के परिवार पर चली है। यह बात इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

haryana digvijay choutala

दिग्विजय ने कहा कि लाठी लगने वाले किसानों से जेजेपी माफी मांगती है। उन्होंने कहा कि हमारा जन्म भी किसान परिवार में हुआ और उनकी पीड़ा व समस्याओं को भली-भांती समझते है। वहीं दिग्विजय चौटाला ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हुड्डा एंड कंपनी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को बदनाम करने की साजिशें कर रही है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा कि लाठीचार्ज में अगर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का कोई रोल है तो वे साबित करके दिखाएं।

दिग्विजय चौटाला ने किसानों के मुद्दे को लेकर स्पष्ट किया कि जेजेपी पूरी तरह किसानों के साथ है और किसान की फसल का एमएसपी बरकरार रहेगा, इसको लेकर किसानों को गुमराह और परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। दिग्विजय ने कहा कि हमने सबसे पहले किसानों पर लाठीचार्ज की वीडियो देखने के बाद घटना को गलत बताते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने यह भी स्पष्ट किया था कि जिसने भी किसानों पर लाठीचार्ज के आदेश दिए, उसकी जांच होनी चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि विपक्ष द्वारा किसानों को भ्रमित करने का कार्य किया जा रहा है जबकि केंद्र व राज्य सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि किसानों की फसल पर न्यूतम समर्थन मूल्य अनुसार खरीदने की नीति बरकरार रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि 25 सितंबर को जब धान की फसल की खरीद होगी तब यह स्पष्ट हो जाएगा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व प्रदेश सरकार की किसानों को लेकर क्या नीयत है। दिग्विजय ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ की खातिर भोले-भाले किसानों को भ्रमित कर रहे है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि के बहकावे में ना आएं, सरकार किसानों के हित में है।

एक अन्य सवाल के जबाव में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि किसी भी किसान पर कोई लाठी चली है, चाहे वह किसान कांग्रेस समर्थित हो या अन्य कोई, उस पर चलने वाली लाठी स्व. चौधरी देवीलाल के परिवार यानी कि हम पर चली है। उन्होंने कहा कि किसानों की हर पीड़ा को हम अच्छी तरह से समझते है इसलिए जिन किसानों पर लाठी चली है वे उनसे माफी मांगते है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर सरकार पूरी तरह गंभीर है, जो हुआ वो गलत हुआ और जिसने किया उसका पता लगाया जा रहा है।

दिग्विजय चौटाला ने इस विषय पर विपक्ष द्वारा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बारे दुष्प्रचार करने पर उनसे पूछा कि क्या किसानों पर लाठी दुष्यंत चौटाला ने चलाई थी ? उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज की घटना को लेकर दुष्यंत चौटाला को बदनाम करने की साजिश की जा रही है जबकि इसके पीछे उनका कोई रोल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और उनके समर्थक निरंतर यह दुष्प्रचार कर रहे है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि लाठीचार्ज में अगर उपमुख्यमंत्री का कोई रोल है तो कांग्रेस साबित करके दिखाएं ।

वहीं पत्रकारों को संबोधित करते हुए जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने किसानों को विश्वास दिलाया कि जेजेपी अपने वादों को सरकार के साथ मिलकर किसानों की प्राथमिकता के अनुसार क्रमबद्ध तरीके से पूरा करने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, युवाओं समेत प्रत्येक वर्ग के हित में गठबंधन सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

पत्रकारों द्वारा जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली को लेकर किए गए सवाल के जबाव में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि यह हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी पार्टी एक परिवार की तरह है और हम मिल बैठकर आपस में बातचीत करेंगे। उन्होंने टोहाना के संदर्भ में विधायक देवेंद्र बबली द्वारा उठाए गए मामलों को जायज़ ठहराया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें