Home Business & Economy रिटेल बिजनेस में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस की अमेजन को बेचने की...

रिटेल बिजनेस में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस की अमेजन को बेचने की अटकलें

डेस्क: मीडिया में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अपनी खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेजन को बेचने की अटकलें हैं। यह सौदा 20 अरब डॉलर होने की संभावना है। एक समाचार एजेंसी ने अपने सूत्र के हवाले से खबर दी है कि अमेजन ने आरआईएल की खुदरा कारोबार इकाई ‘रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में निवेश को लेकर बातचीत की है और संभावित निवेश को लेकर रुचि दिखायी है।

amazon reliance

बहरहाल रिलायंस और अमेजन दोनों ने ही इस रपट को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है।
रिलायंस ने ईमेल पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है, ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज अथवा उसकी समूह कंपनियों में पूंजीगत सौदों को लेकर की गयी एकतरफा, गलत और काल्पनिक रपटों पर टिप्पणी नहीं करने की नीति है। हम इस तरह के किसी भी सौदे के बारे में न तो पुष्टि करते हैं और न ही उससे इनकार करते हैं जिस पर बातचीत चल रही हो अथवा नहीं भी चल रही हो।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भी इसी प्रकार की प्रतिक्रिया भेजी है। रिलायंस ने कहा कि कंपनी में विभिन्न अवसरों को लेकर लगातार मूल्यांकन चलता रहता है। कंपनी सूचीबद्धता दायित्व और सूचना सार्वजनिक करने के नियमों का पालन करती है और वह अनिवार्य सूचनाओं की लगातार जानकारी देती रहेगी। रिलायंस ने कहा है कि इस संदेश के जरिये हम मीडिया से अपील करते हैं कि वह इस तरह की मनगढ़ंत सूचनाओं की सावधानी से छानबीन करे और इस तरह की गलत और भ्रम फैलाने वाली रपट के प्रकाशन से खुद को तथा अपने पाठकों को सुरक्षित रखे।

अमेजन का फ्यूचर समूह में भी निवेश है। फ्यूचर समूह के कारोबार का रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले महीने के आखिर में 24,713 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर लिया। रिलायंस ने बुधवार को ही रिलायंस रिटेल की 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी सिल्वेर लेक को 7,500 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा भी की। कंपनी ने कहा कि इस तरह की और बिक्री भी हो सकती है। बहरहाल रिपोर्ट के अनुसार अमेजन ने अपने संभावित निवेश के आकार को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें