https://www.xxzza1.com
Home Nation हाफिज सईद नीत जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को 32 साल की सजा

हाफिज सईद नीत जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को 32 साल की सजा

डेस्क: पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक अदालत ने आतंकी वित्त पोषण के दो मामलों में हाफिज सईद नीत जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को 32 साल की सजा सुनाई है। सजा पाने वाले प्रवक्ता का नाम याहा मुजाहिद है। यह सजा टेरर फंडिंग मामले में हुई है। कोर्ट ने इस मामले में जमात-उद-दावा से जुड़े दो अन्य लोगों को भी सजा सुनाई है।

hafij sayeeed

इसमें हाफिज का भतीजा प्रोफेसर हाफिज अब्दुल रहमान मक्की भी शामिल है। इसे एक साल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट में पेशी के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। मीडिया को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। कोर्ट के इस फैसले से हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है।

एटीसी जज एजाज अहमद बुत्तार ने दो एफआइआर में जेयूडी के प्रवक्ता याहया मुजाहिद को 32 साल कैद की सजा सुनाई। प्रोफेसर जफर इकबाल और प्रो हाफिज अब्दुल रहमान मक्की (सईद के बहनोई) को दो मामलों में 16 और एक साल की जेल की सजा सुनाई गई। उन्होंने कहा कि जेयूडी से जुड़े दो और लोगों अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद और लुकमान शाह के खिलाफ आतंकी वित्तपोषण मामले में आरोप तय हुए हैं।

अदालत ने अभियोजन पक्ष को 16 नवंबर को अपने गवाहों को पेश करने का निर्देश दिया। संदिग्धों को अदालत में उच्च सुरक्षा में पेश किया गया और मीडिया को मामले की कार्यवाही के दौरान अदालत परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें