https://www.xxzza1.com
Home Nation कृषि बिल के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले अकाली दल...

कृषि बिल के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले अकाली दल नेता,कृषि विधयकों पर हस्ताक्षर ना करने की लगाई गुहार

दिल्ली: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कृषि विधेयक बिल पास होने के बाद अकाली दल द्वारा इसका विरोध लगातार जारी है। इसी के चलते शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में आज अकाली दल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान अकाली दल ने राष्ट्रपति को Memorandum सौंपा और उनसे कृषि बिल पर हस्ताक्षर ना करने की अपील की।

akali dal meet president

सुखबीर बादल ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया, शिरोमणि अकाली दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से आज मुलाकात की और उनसे आग्रह किया है कि जो 3 बिल (किसान विरोधी बिल) जबरदस्ती राज्यसभा में पास किए गए हैं, उनपर हस्ताक्षर न करें। उन्होंने आगे कहा, हमने उनसे मांग की है कि बिल को वापस संसद भेज दें। ये बिल देश के किसानों के खिलाफ हैं।

इसके अलावा कांग्रेस, वाम दलों, राकांपा, द्रमुक, सपा, तृणमूल कांग्रेस और राजद समेत विभिन्न दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति को पत्र भी लिखा है। विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार ने जिस तरीके से अपने एजेंडा को आगे बढ़ाया है वह उचित नहीं है। विपक्षी दलों ने ज्ञापन में इस मसले पर राष्‍ट्रपति से हस्तक्षेप करने और विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं करने की गुजारिश की है।

बता दे कि राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद विधेयक कानून का रूप ले लेते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें