https://www.xxzza1.com
Home Agriculture पंजाब के सीएम पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का सियासी हमला

पंजाब के सीएम पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का सियासी हमला

डेस्क: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में कृषि बिलों के विरूद्ध पास किए गए कृषि बिल को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सियासी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री पंजाब के कृषि बिलों की आड़ में किसानों को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों के सच्चे दिल से हितैषी हैं तो उन्हें केवल गेहूं व धान की खरीद एमएसपी पर करने की बजाय सरसों, कपास बाजरा, दलहन, सूरजमुखी जैसी अन्य फसलों की भी खरीद एमएसपी पर करने के लिए कानून बनाना चाहिए।

dushyant choutala

डिप्टी सीएम ने कैप्टन अमरिंदर से सवाल पूछा है कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में उनकी सरकारें सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदने का बिल अपनी विधानसभाओं में क्यों नहीं पास करती। उन्होंने कहा कि जबकि हरियाणा सरकार खरीफ की पांच फसलों को जिनमें, सुरजमुखी, बाजरा, मक्का, कपास व धान की खरीद एमएसपी कर रही है। वे वीरवार को जेजेपी के नवनियुक्त चेयरमैनों को पदभार ग्रहण करवाने उपरांत पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पंजाब में कपास की फसल की भी सीसीआई द्वारा एमएसपी पर खरीद शुरू नहीं की गई है जबकि हरियाणा में कपास की खरीद सीसीआई द्वारा एमएसपी पर खरीदी जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की नीयत व नीति दोनों में खोट है और वो लगातार किसानों को बरगलाने का बीड़ा उठाए हुए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें