https://www.xxzza1.com
Home Nation दिल्ली हिंसा पर कड़ा रवैया अपनाने वाले जज के तबादले को प्रियंका गांधी...

दिल्ली हिंसा पर कड़ा रवैया अपनाने वाले जज के तबादले को प्रियंका गांधी ने बताया शर्मनाक

दिल्ली में दंगों की सुनवाई के वक्त पुलिस और सॉलिसिटर जनरल से तल्ख सवाल पूछने वाले न्यायाधीश मुरलीधर का तबदला अब राजनीतिक रूप ले चुका है। विपक्ष इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सीधे हमले कर रहा है। प्रियंका गांधी ने दिल्ली हिंसा और जज ट्रांसफर पर केंद्र पर निशाना साधा। प्रियंका ने जस्टिस मुरलीधर के ट्रांसफर को शर्मनाक कहा वहीं राहुल ने दिल्ली वालों से उकसावे के बीच संयम बरतने की अपील की।

priyanka gandhi

प्रियंका गांधी ने लिखा की आधी रात को जज मुरलीधर का ट्रांसफर वर्तमान वक्त में हैरान करने वाला नहीं बल्कि दुख देनेवाला और शर्मनाक है। करोड़ों भारतीयों का न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। यह सरकार न्याय में बाधा डाल रही है, लोगों का न्याय व्यवस्था से भरोसा उठा रही है जो दुखद है।’ बता दें कि इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने हिंसा को सुनियोजित साजिश बताया था और इसे रोकने में नाकामी के लिए गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी।

बता दे की दिल्ली हिंसा मामले में बुधवार को हिंसक घटनाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। जस्टिस मुरलीधर की बेंच ने कथित भड़काऊ बयान देने वाले भाजपा नेता- कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा पर एफआईआर की मांग वाली याचिका सुनी थी। चिंता जताते हुए बेंच ने कहा था कि कितनी और मौतों का इंतजार रहेगा हम दिल्ली में एक और 1984 (दंगे) की इजाजत नहीं दे सकते। कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और पुलिस से पूछा कि क्या आपने कपिल मिश्रा के वीडियो देखे मेहता और पुलिस के इनकार पर कोर्टरूम में वीडियो चलवाकर देखे गए। कोर्ट ने यह भी कहा था कि केंद्र-राज्य में बैठे जेड सिक्यॉरिटी प्राप्त लोग पीड़ित परिवारों से मिलें ताकि भरोसा पैदा हो। इसी बीच बुधवार शाम खबर आई कि जस्टिस मुरलीधर का दिल्ली हाईकोर्ट से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में तबादला हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें