https://www.xxzza1.com
Home Election दिल्ली मेंअकाली दल का भाजपा को समर्थन, नड्डा से मिलने के बाद...

दिल्ली मेंअकाली दल का भाजपा को समर्थन, नड्डा से मिलने के बाद सुखबीर बोले- गलतफहमियां हुई दूर

डेस्क: पंजाब के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच दिल्‍ली विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई। सुखबीर बादल ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि कुछ गलतफहमियां हो गई थीं और अब वे दूर हो चुकी हैं। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा की भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है। देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है। उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है और हम इसके लिये उनके आभारी हैं। शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिये है। इसमें लेन देन की कोई बात नहीं है।

jp nadda badal

उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गयी है। हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिये जुटेंगे। नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लम्बी वार्ता हुई। अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी।

बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यो को आगे बढ़ाया है। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक है। पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताडि़त होकर आएं वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया। हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें