https://www.xxzza1.com
Home Election दिल्ली चुनाव: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया बीजेपी का संकल्प...

दिल्ली चुनाव: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र

डेस्क: दिल्ली चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय नितिन गडकरी और प्रकाश जावडेकर ने संकल्प पत्र को जारी करते हुए कहा कि हम तकदीर और तस्वीर बदलने वाले हैं। दिल्ली को वायु और जल प्रदूषण से मुक्ति दिलाएंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी के नेता नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आज तक जब-जब भाजपा के नेताओं को अवसर मिला है, जब अटल जी की सरकार थी या आज मोदी जी की सरकार है, हमने हर बार दिल्ली की तकदीर, दिल्ली के भविष्य को बदलने का काम किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि करीब 16 हजार करोड़ रूपये की लागत से वेस्टर्न और ईस्टर्न पेरिफेरल का निर्माण कार्य केंद्र सरकार ने पूरा किया है। इसके कारण दिल्ली में आने वाला डायरेक्ट ट्रैफिक डाइवर्ट हुआ है और इससे दिल्ली में होने वाले वायु प्रदुषण में भी बहुत कमी आई है।

bjp delhi election ghoshna

वहीं, उन्होंने दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर कहा कि दिल्ली में पीने के पानी की समस्या बहुत गंभीर है। लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना थी जिसमें दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान इन राज्यों में 1970 से विवाद चल रहा था।

ये ऐसी योजना थी कि अगर हिमाचल प्रदेश में प्रोजेक्ट पूरा होता है तो दिल्ली को 2070 तक पीने के पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी, इतना पानी यमुना से मिलने वाला है। मुझे खुशी है कि 28 अगस्त, 2018 को छह राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाकर विवाद को सुलाझाए गए।

उन्होंने कहा कि 16 लेन के दिल्ली मेरठ रोड का अप्रैल में हम उद्घाटन करेंगे, इस 90 किमी के रोड के निर्माण में 8 हजार करोड़ रूपये की लागत आई है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि हम दिल्ली में आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और किसान सम्मान निधि लागू करेंगे। इसके साथ ही समृद्ध इंफ्रास्ट्रक्चर योजना के तहत 10000 हजार करोड़ खर्च करेंगे और गरीब परिवार की लड़की के लिए जन्म के साथ ही निश्चित राशि 2 लाख, कॉलेज जाने वाली गरीब लड़की को इलेक्ट्रिक स्कूटी, गरीब विधवा मां को बेटी की शादी के लिए 51 हजार रुपया देंगे। दिल्ली यमुना विकास बोर्ड बनाने का वादा करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि इस बोर्ड से यमुना घाट और रिवर फ्रंट बनाएंगे साथ ही आरती भी शुरू करेंगे। 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार मुहैय्या कराएंगे और महिला सुरक्षा के लिए रानी लक्ष्मी बाई योजना की शुरुआत की जाएगी. इसके साथ ही 9वीं कक्षा की छात्रों को मुफ्त साइकिल देंगे।

संकल्प पत्र को जारी करते हुए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वादा किया कि हम सीलिंग ना होने के लिए नियम और कानून में बदलाव करेंगे। करप्शन फ्री सरकार देंगे. नई अधिकृत कॉलोनियों के विकास के लिए कॉलोनी डेवलपमेंट बोर्ड बनाएंगे।  साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों को पीसा हुआ आटा 2 रुपए प्रति किलो में मुहैया कराएंगे। दिल्ली में 200 नए स्कूल और 10 नए कॉलेज खोल जाएंगे और किरायदारों के हितों की रक्षा के लिए काम करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें