Home Bihar नीतीश कुमार के साथ NDA सरकार में सीएम समेत कुल 15 मंत्रियों...

नीतीश कुमार के साथ NDA सरकार में सीएम समेत कुल 15 मंत्रियों ने शपथ ली

डेस्क: नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज बनी एनडीए की सरकार में सीएम समेत कुल 15 मंत्रियों ने शपथ ली है। सरकारमें बीजेपी की ओर से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री के तौर पर शामिल कराया गया है। नीतीश कुमार के साथ पिछले 15 साल से बतौर डिप्टी सीएम के तौर पर कार्यरत रहे बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को इस बार पार्टी ने सरकार में शामिल नहीं किया है। सरकार में जेडीयू के विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी और पहली बार विधायक बनीं शीला कुमारी को शामिल किया गया है। वहीं, बताया गया है कि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

nitish bihar

वही राम सूरत राय नीतीश सरकार में मंत्री बने। इस बार मुजफ्फरपुर के औराई सीट से जीते हैं। सीपीआईएमएल उम्मीदवार आफताब आलम को दी थी मात। 2015 में हार गए थे चुनाव।

nitish kumar cm oth

दरभंगा के जाले सीट से जीते जीवेश मिश्रा ने मंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस के मशकूर अहमद को मात दी। 2015 में भी इस सीट से जीते थे। पाग पहने जीवेश मिश्रा ने भी मैथिली में शपथ ली।

रामप्रीत पासवान भी नीतीश सरकार में मंत्री बने। राजनगर सीट से चुनाव जीते हैं। आरजेडी के रामावतार पासवान को दी मात। रामप्रीत पासवान ने मैथिली में शपथ ली तो वही बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। आरा से बीजेपी के विधायक चुने गए हैं। वह पांचवी बार इस सीट से जीते हैं। 2012 से 2015 डेप्युटी स्पीकर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें