https://www.xxzza1.com
Home Bihar लालू प्रसाद यादव को हाइकोर्ट से मिली जमानत, लेकिन फिलहाल अभी जेल...

लालू प्रसाद यादव को हाइकोर्ट से मिली जमानत, लेकिन फिलहाल अभी जेल में रहना होगा

डेस्क: बिहार चुनाव से पहले आरजेडी के लिए एक अच्छी खबर आई है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। शुक्रवार को चाईबासा ट्रेजरी केस मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने लालू यादव को मामले में जमानत दे दी है, लेकिन लालू अभी जेल में ही रहेंगे।

lalu prasad yadav

दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई बाकी है। जब तक इस मामले में सुनवाई नहीं हो जाती तब तक लालू जेल में ही रहेंगे।

सितंबर में हुई सुनवाई में सीबीआई के वकील ने आपत्ति उठाई थी और कहा था कि चाईबासा कोषगार से गबन के इस मामले में लालू को पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी और उन्होंने इस मामले में तय सजा का आधा समय अब तक हिरासत में नहीं बिताया है जिसके चलते उनकी जमानत याचिका पर अभी सुनवाई उचित नहीं है।

सीबीआई की ओर से तब कहा गया कि लालू को इस मामले में सजा की आधी अवधि पूरी करने में अभी 23 दिन का समय बाकी है। इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई 9 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। बता दें कि चारा घोटाले में दुमका कोषागार से गबन के मामले में लालू को 14 साल की सजा मिली है।

नवंबर में दुमका केस में भी लालू यादव की सजा की आधी पूरी हो जाएगी। ऐसे में लालू यादव के वकील उम्मीद कर रहे हैं कि तब वो जेल से बाहर आ सकते हैं। लालू यादव को चारा घोटाला के तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है। फिलहाल लालू रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें कोरोना के खतरे को देखते हुए रिम्स डायरेक्टर के बंगले में रखा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें