https://www.xxzza1.com
Home Bihar बिहार चुनाव नीतीश जीत की और आरजेडी को अब भी जीत की...

बिहार चुनाव नीतीश जीत की और आरजेडी को अब भी जीत की उम्मीद

डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना अभी जारी है। अभी तक के रुझानों के अनुसार, महागठबंधन को पछाड़ कर एनडीए सबसे आगे चल रही है। चुनाव आयोग ने भी कहा है कि वोटों का आखिरी परिणाम देर रात तक आ सकते हैं। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एक ट्वीट ने सियासी हलचल मचा दी है।

दरअसल आरजेडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि बिहार की जनता ने बदलाव किया है और देर रात तक मतगणना केंद्रों में बने रहें। आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, हम सभी क्षेत्रों के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं और सभी जिलों से प्राप्त सूचना हमारे पक्ष में है।

bihar election news

महागठबंधन की सरकार सुनिश्चित है। बिहार ने बदलाव कर दिया है। सभी प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें। भारत निर्वाचन आयोग ने एक मीडिया कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पहले मतगणना के 25-26 राउंड हुआ करते थे, इस बार यह बढ़कर औसतन 35 राउंड हो गए।

इसलिए मतगणना देर शाम तक जारी रहेगी। ईसी ने कहा कि अब तक बिना किसी समस्या के काउंटिंग प्रोसेस जारी है। बिहार में लगभग एक करोड़ से अधिक मतों की गणना की जा चुकी है, जिसका मतलब है कि अभी भी बड़े हिस्से की मतगणना करनी है। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि चुनाव नतीजों को लेकर कोई अंदाज़ा लगाना फिलहाल जल्दबाजी होगी।

बता दें चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम चार बजे तक एनडीए 129 सीटों पर आगे है। इसमें से बीजेपी 73, जेडीयू 49, वीआईपी 5 और हम 2 सीटों पर आगे है। अगर महागठबंधन की बात करें तो 103 सीटों पर आगे है। आरजेडी 64, कांग्रेस 20 और लेफ्ट 18 सीटों पर आगे है। बीएसपी दो, एआईएमआईएम चार, एलजेपी एक और निर्दलीय चार सीटों पर आगे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ताजा खबरें